image

जब हम किसी से भी पूछते है कि तुमने ये काम work क्यों नहीं किया तो वह कहता है कि बस मूड mood नहीं था।
एक माँ mother जब अपने बच्चे को दुध पीने के लिए कहती है तो वह कहता है मूड mood नहीं है । एक दिन मुझे मेरा मित्र frend मिला ,
मैंने उससे पूछा की तूने इस साल पेपर paper क्यों नहीं दिए तो वो कहने लगा की यार बस ऐसे ही मूड mood नहीं बना और वैसे भी यार अगर हम विधार्थी students लोग चाहे पेपर paper दे भी दे फिर भी हमें नंबर number नहीं मिलते क्योंकि टीचर teachr का मूड नहीं होता ।

.
.

वैसे तो हर एक इन्सान हर एक काम मूड mood के अनुसार करता है पर वह मूड mood के मुताबिक जन्म नहीं ले सकता और न ही मर सकता है । लगता है की वह समय time भी नजदीक है जब यमराज yamraj किसी की जान लेने आएगा तो उसे जवाब मिलेगा ,” यार यमराज आज तो मेरा मरने का बिलकुल मूड नहीं है जब मूड बनेगा तब मै आपको मेल mail कर दूंगा या फ़ोन phone कर दूंगा । ”

.
वैसे ये कितनी हास्य की बात है की आजकल आदमी मूड mood का गुलाम हो
गया है ।

मूड mood है तो काम करना है , नहीं मूड तो नहीं करना , इस मूड का सही अर्थ यदि आपको मालूम हो तो बताइयेगा । यार बताना न बताना आप लोगो के मूड पर निर्भर करता है ।

वैसे इस मूड का कुछ अर्थ meaning मुझे मालूम है पर मैं आपको बता नहीं सकता क्योंकि bcoz इस वक्त
मेरा मूड नहीं है ।

कृपया इस लेख के प्रति अपने विचार दे अथवा like व comment करना न भूले ।
हमे आपके महत्वपूर्ण विचारो का इंतजार रहेगा ।

धन्यवाद

$ सुभाष जलन्धरा $
Subhash Jallandhra

