image

Bill’s कंपनी ने कार चलाने वाला एक software बनाया । Bill उस कार में एक test drive लेने गए । कार में लगे software के कारण Bill को सिर्फ button प्रेस करके कार चलानी थी ।

तभी अचानक सामने की तरफ से एक ट्रक आ गया तो बिल ने बचाव के लिए CTRL+b  दबाया । तभी एक pop-up message दिखाई दिया ,” Are you sure you really want to stop , yes or no ?”.

इस से पहले की Bill yes option पर क्लिक कर पाते कार ट्रक से जा टकराई और इस कारण कार में आग लग गयी ।
इसी जलदबाज़ी में Bill अपने कार का password भूल गए , जिस password से कार के दरवाजे खुलते थे ।

घबराहट में उन्होंने F1 F2 Button press किया ताकि computer से कोई help ली जा सके । लेकिन बदकिस्मती से ऐसा कोई option कार software मे नहीं था ।
जब software में कोई button काम न करने के कारण Bill को जब कुछ नही सुझा तो उन्होंने कार के शीशे तोड़ने का आखिरी पैंतरा use किया ।
इस हरकत से सॉफ्टवेयर ने warning दी – ,” An illegal operation is performed . All the window panes of the car will be closed .”

और इसी कसमकस में बिचारा Bill मारा गया ।

मौत के फ़रिश्ते उसकी आत्मा को ले गए और उस से कहा ,” तुमने जिंदगी में कोई अच्छा काम नही किया । तुमने सिर्फ दुसरो के codes चुराए है । इसलिए हम तुम्हे नर्क में भेज रहे है । ”

Bill ने प्राथना की – ,” मैं नर्क में जाने के लिए त्यार हूँ पर मुझे वहां पर एक computer दे दिया जाये ।”

मौत का फ़रिश्ता जरा सा मुश्कुराया और उसे computer लाकर दे दिया । पर उस computer के keyboard में  Alt , Ctrl और Delete keys नहीं थे ।

image

कृपया like व comment करना न भूले ।
अपने सुझाव और विचार भी दीजिये । आपके सुझाव और विचारों का जिंजर रहेगा ।

धन्यवाद् ।

Advertisements